यूपी में हवनकुंड रौंदने वाले एसओ की पिटाई

उत्तर प्रदेश में थानाध्यक्ष के दुर्गा प्रतिमा स्थल के पास बने हवन कुंड को जीप से रौंदने से खफा लोगों ने उसकी जमकर पिटाई करने के बाद करीब दो घटे तक बंधक बनाकर रखा। तुलसीपुर थाना क्षेत्र के वैरागीपुरवा मोहल्ले में आस्था के साथ खिलवाड़ करने वाले दारोगा के प्रति लोगों का आक्रोश देख बुधवार को एसपी ने उसे निलंबित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात गश्त पर निकले थानाध्यक्ष विजय शकर यादव ने पुरानी बाजार में दुर्गा प्रतिमा स्थल के पास बने हवन कुंड को जीप के पहिए से रौंद दिया। नई बाजार चौराहे पर आयोजित भंडारे में लोग सड़क पर बैठकर भोजन कर रहे थे। थानाध्यक्ष ने जीप दौड़ाकर भंडारे में शामिल लोगों को भगा दिया, इतना ही नहीं, वैरागीपुरवा मोहल्ले में प्रतिमा स्थल के पास खड़े लोगों को अपशब्द भी कहे। आस्था से खिलवाड़ होता देख लोगों में आक्रोश फैल गया। गुस्साए लोगों ने वैरागीपुरवा में दारोगा की पिटाई कर दी। भीड़ ने दो घटे तक उसे बंधक बनाए रखा। अपर पुलिस अधीक्षक मानिक चंद्र सरोज ने कार्रवाई का आश्र्वासन दिया तब दारोगा को छोड़ा गया। सुबह तक कार्रवाई न होने पर नगरवासियों ने बलरामपुर चौराहे पर चक्का जाम कर दिया। थानाध्यक्ष को निलंबित किए जाने के बाद मूर्तिया विसर्जित की गईं।

प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान पथराव लखनऊ के नजदीक बाराबंकी जिले में मोहम्मदपुर खाला के भटुआमऊ मार्ग से बुधवार सुबह मा दुर्गा के प्रतिमा विसर्जन जुलूस को समुदाय विशेष के लोगों के रोकने पर भड़के लोगों ने मार्ग जाम कर धरना दिया। डीएम व एसपी ने मामला सुलझाने की कोशिश की तो दोनों पक्ष के लोग भड़क गए। एक-दूसरे पर पथराव किया, जिसमें छह लोग घायल हो गए। विवाद खत्म करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस घटना को देखते हुए पुलिस प्रशासन को सतर्क कर दिया गया है।

error: Content is protected !!