66 वर्ष की हुई सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का रविवार को 66 साल की हो गई। इस मौके पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। खुद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उन्हें जन्मदिन पर बधाई दी। उनके अलावा पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी उन्हें बधाई देने उनके निवास पर पहुंचे।

सोनिया को जन्मदिन की बधाई देने का सिलसिला शनिवार को ही शुरू हो गया था। सोनिया की व्यस्तता को देखते हुए कुछ कांग्रेसियों और केंद्रीय मंत्रियों ने उन्हें शनिवार को ही अपनी शुभकामनाएं दे दीं। द्रमुक सुप्रीमो एम. करुणानिधि ने कांग्रेस अध्यक्ष को फूलों का गुलदस्ता भिजवाया। करुणानिधि ने अपने संदेश में कहा है कि देश पंथनिरपेक्ष और स्थिर सरकार के लिए संप्रग अध्यक्ष की ओर देख रहा है।

67वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर दस जनपथ पर जाकर उन्हें बधाई देने वालों में कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों के अलावा केंद्रीय मंत्रियों सुशील कुमार शिंदे, बेनी प्रसाद वर्मा, गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल, जनार्दन द्विवेदी और मोतीलाल वोरा शामिल थे। हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी उन्हें बधाई दी है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी ने भी कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की।

द्रमुक प्रमुख ने सोनिया को भेजे अपने संदेश में कहा, ‘संप्रग अध्यक्ष के रूप में आप चतुराई से बाधाओं को पार कर रही हैं।’ करुणा के अनुसार कुछ बाधाओं के बावजूद संप्रग सरकार की उपलब्धियां प्रभावशाली रही हैं। द्रमुक संसदीय दल के नेता टीआर बालू के नेतृत्व में पार्टी नेताओं ने सोनिया से उनके निवास पर मुलाकात की और उन्हें गुलदस्ता भेंट किया। बालू ने कहा कि सोनिया ने इसके लिए द्रमुक प्रमुख को धन्यवाद दिया है।

error: Content is protected !!