ऑडी इंडिया ने ऑडी क्यू5 का स्‍पेशल एडिशन लॉन्च किया

मुंबई, नवंबर 2022 : जर्मनी के लग्जरी कार निर्माता ऑडी ने आज ऑडी क्यू5 का स्पेशल एडिशन लॉन्‍च करने की घोषणा की। ऑडी क्यू5 के स्पेशल एडिशन को कई नए उपकरणों और फीचर्स से लैस किया गया है। इसमें कार के मिरर के साथ नए ब्लैक स्टाइल का पैकेज ऑफर किया जा रहा है। ऑडी के लोगो और रूफ की रेलिंग काले रंग में हैं। इसमें 5 स्पोक वी स्टाइल ग्रेफाइट ग्रे डायमंड कट अलॉय व्हील्स हैं। इसके अलावा ऑडी क्यू5 के विशेष संस्करण के लिए ऑडी की असली एक्ससेरीज की किट भी दी जा रही है। ऑडी क्यू5 स्पेशल एडिशन दो विशेष रंगों, डिस्ट्रिक्ट ग्रीन और आइबिस वाइट में मिलेगी।
ऑडी इंडिया के हेड श्री बलवीर सिंह ढिल्‍लन ने नई पेशकश पर टिप्पणी करते हुए कहा, “ऑडी क्यू5 सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है और हम अपने उपभोक्ताओं के लिए इसका विशेष संस्करण लॉन्च कर बेहद उत्साहित हैं। ऑडी क्यू5 स्पेशल एडिशन सीमित यूनिट्स में उपलब्ध होगी और इस समय स्टाइल में कई तरह के फीचर्स के साथ यह उपभोक्ताओं को दो रंगों में पेश की जा रही है। क्वॉट्रो ऑल व्हील ड्राइव और तरह-तरह के फीचर्स से लैस पैकेज के साथ, ऑडी क्यू5 अपने सेग्मेंट में सबसे अलग नजर आना जारी रखेगी।”
ऑडी क्यू 5 की प्रमुख विशेषताएं में 2.0 लीटर का 45 टीएफएसआई का इंजन ऑडी क्यू5 को 249 हॉर्सपावर और 370 एनएम टॉर्क की ताकत देता है। कार केवल 6.3 सेकेंड में 0-100 किमी की स्पीड पकड़ लेती है। इसकी अधिकतम स्पीड 237 किमी प्रति घंटे है। यह कार डैंपिंग कंट्रोल के साथ अनुकूल सस्पेंशन प्रदान करती है। ऑडी ड्राइव सिलेक्ट के साथ ड्राइवर 6 मोड्स में से एक का चयन कर सकते हैं, जिसमें कंफर्ट, डायनेमिक , इंडीविजुअल, ऑटो, एफिशिएंसी और ऑफ रोड जैसे मोड शामिल हैं। क्वॉट्रो फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम चुनौतीपूर्ण रास्‍तों में गाड़ी चलाते समय ड्राइवर को अपनी पकड़ आदर्श और अनुकूल रखने में सक्षम बनाती है।
एक्‍सटीरियर में वर्टिकल स्‍ट्रट्स के साथ सिंगल फ्रेम ग्रिल, एलएडी हेडलाइट्स, जिससे काफी चमकदार रोशनी मिलती है। इससे ऊर्जा की खपत भी कम होती है। पैनोरोमिक ग्लास सनरूफ, बिना चाबी के एंट्री के लिए कम्‍फर्ट की,सेंसर से कंट्रोल बूट लिड संचालन है।
इंटीरियर में सजावटी चमड़े और लेदरेट के मिश्रण से सजी सीटें, इसमें 8 एयरबैग्स दिए गए हैं. जिसमें पिछली ओर साइड एयरबैग्स भी शामिल है, जिससे पीछे बैठे यात्रियों को अतिरिक्त सुरक्षा मिलती है। पार्किंग ऐड प्लस के साथ पार्क असिस्ट फीचर है। ड्राइवर मेमोरी के साथ पावर फ्रंट सीट, वायरलेस चार्जिंग के साथ ऑडी फोन बॉक्स, 3-जोन की एयर कंडीशिनिंग यात्रियों को ठंडक प्रदान करती है। 30 रंगों के साथ ऐम्बियंट लाइटिंग पैकेज इन्द्रियों को सुकून प्रदान करता है।
इंफोटेनेमेंट में 25.56 सेमी के मल्टी मीडिया कलर डिस्प्ले के साथ इसमें एक सहज टच पर आधारित सिस्टम भी है, जिसे छूने से भावनात्मक फीडबैक का अहसास होता है। स्क्रीन में एमएमआई टच, वॉयस कंट्रोल्स के साथ ऑडी का नया फीचर एमएमआई नेविगेशन प्लस भी जोड़ा गया है। यह ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करती है और एक क्लिक पर लगभग सभी कंट्रोल्‍स को सपोर्ट करती है। ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस : 31.24 सेमी का डिस्प्ले फुल एचडी क्लॉलिटी प्रदान करता है। डिस्प्ले को अपनी पसंद के अनुसार बनाने का विकल्प है।19 स्पीकर्स के साथ बी एंड ओ प्रीमियम साउंड सिस्टम भी इसकी खासियत है, जिसमें 755 वॉट के आउटपुट पर 3डी साउंड इफेक्ट्स का निर्माण होता है।
अतिरिक्त उपकरण में बाहरी मिरर के साथ ब्लैक स्टाइलिंग पैकेज प्लस, काले रंग में ऑडी के लोगो,रूफ रेल्‍स काले रंग में,5 स्पोक वी स्टाइल ग्रेफाइट ग्रे, डायमंड कट अलॉय व्हील्स है।
ऑडी की असली एक्ससेरीज में रनिंग बोर्ड, ऑडी रिंग फॉइल सिल्वर, विशेष दाम पर पेश की जाएगी (एक्सशोरूम प्राइस पर) ।

error: Content is protected !!