मोदी बीजेपी के सबसे लोकप्रिय नेता, सौंपी जाएगी चुनाव की कमान

modiनई दिल्ली। प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर फैसले को फिलहाल टालते हुए भाजपा ने अब गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को 2014 के लोकसभा चुनाव की कमान देने पूरी तैयारी कर ली है।

इसकी पुष्टि करते हुए भाजपा के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि आगामी चुनाव में मोदी को अहम जिम्मेदारी दी जाएगी। वह पार्टी में सबसे लोकप्रिय नेता हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर फैसला एक मार्च को होनी वाली बैठक में लिया जाएगा।

उधर, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा ने मोदी की अच्छे प्रशासक की छवि और लोकप्रियता का लाभ लेने के लिए उन्हें आगे करने का फैसला किया है और इसके लिए आरएसएस की सहमति भी मिल गई है। इसकी घोषणा संभवत: अगले माह की शुरुआत में होनी वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कर दी जाएगी।

भाजपा के रणनीतिकारों का कहना है कि पार्टी का चुनाव में सकारात्मक प्रचार पर जोर है और इसके लिए वह मोदी को आगे कर उनके अच्छे शासन को जनता के सामने उदाहरण के तौर पर पेश करना चाहती है।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि मोदी को चुनाव की कमान सौंपने के पीछे एक वजह यह भी है कि भाजपा यह मानकर चल रही है कि मोदी हाल में पार्टी के सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे हैं। पार्टी मानना है कि मोदी का आर्थिक विकास का एजेंडा युवाओं को खूब भा रहा है, इसलिए वह उनके बीच काफी लोकप्रिय हैं। पार्टी इसी छवि को भुनाना चाहती है।

एक मार्च को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक होने वाली है। 2014 के चुनाव की रणनीति के मद्देनजर इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। संभव है इस बैठक में ही चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पद पर मोदी को बिठाने की घोषणा कर दी जाए।

error: Content is protected !!