दिल्ली-एनसीआर में चल रहे आतंकियों के बैंक खाते

terroristsनोएडा। दिल्ली व एनसीआर में आतंकियों के कई बैंक अकाउंट चल रहे हैं। ऐसे ही अकाउंट की जांच के लिए एनआइए की टीम जम्मू-कश्मीर में पकड़े गए हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी को 15 दिनों की रिमांड पर नोएडा लाई है। बुधवार को एनआइए की टीम ने भारी सुरक्षा के साथ आतंकी की जिला अस्पताल में चिकित्सकीय जांच कराई। इससे पूछताछ के बाद एनसीआर में चल रहे खातों की जानकारी मिल पाएगी। इन बैंक खातों में पाकिस्तान से भी पैसे जमा कराए गए हैं, जबकि पाकिस्तान हमेशा अंतरराष्ट्रीय मंच पर टेरर फंडिंग से इन्कार करता रहा है। इन खातों की जांच के बाद भारत सरकार अपने डोजियर में इन खातों की जानकारी पाकिस्तान को देगी।

बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआइए) की टीम हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर शफी शाह को लेकर सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल पहुंची। भारी पुलिस बल व जम्मू-कश्मीर पुलिस को देखकर एक बार तो अस्पताल परिसर में मौजूद लोग भी सकते में आ गए। शफी शाह जम्मू-कश्मीर स्थित बांदीपोर जिले के पपचन गांव का रहने वाला है। 2006 से 2009 तक वह हिजबुल मुजाहिद्दीन का उत्तरी कश्मीर का कमांडर था। इसके बाद 2011 में उसे मुठभेड़ के दौरान जम्मू- कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ करने के बाद उसकी निशानदेही पर कई बैंकों के खाते मिले थे। इसमें कई खाते राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के भी हैं। अब इन्हीं खातों की जांच के लिए एनआइए शफी शाह को 15 दिनों की रिमांड पर लिया है। इन खातों में पाकिस्तान से लाखों रुपये की टेरर फंडिंग की गई है।

खातों में पाकिस्तान से आए पैसे

जिन बैंक खातों की जांच अब तक की गई है, उनसे यह पता चला है कि इन खातों में पाकिस्तान से पैसे आए हैं। इसके बाद से एनआइए की टीम सतर्क थी। हालांकि, इन खातों को सील कर दिया गया है।

टेरर फंडिंग में फिर पाक का हाथ सामने आया

देश के अंदर आतंकी गतिविधियों को फैलाने व उसकी जड़ें मजबूत करने में पाकिस्तान का हाथ है। यह बात इन खातों से फिर साबित हुआ है। हालांकि, पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र संघ व दोनों देशों की द्विपक्षीय बातचीत में टेरर फंडिंग से बार-बार इन्कार करता रहा है।

हिजबुल का सक्रिय गुर्गा रहा है शफी

शफी शाह हिजबुल मुजाहिद्दीन के संस्थापक गुर्गो में से है। शुरुआती दौर में अपने गांव के आसपास आतंक फैलाने के बाद उसे पूरे उत्तरी कश्मीर की कमान दे दी गई। 2006 से 09 तक उसने कई बम ब्लास्ट व आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है।

error: Content is protected !!