अधिकारी जन समस्याओं का निराकरण को प्राथमिकता दें-सिंह

IMG_9861IMG_9862बाड़मेर। जनता को मिलने वाली मुलभूत सुविधाओं सुविधाओं में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। अधिकारी जनता की समस्याओं को गंभीरता से सुने और उनका बिना विलंब निस्तारण करे। यह बात बुधवार को शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह ने जिला मुख्यालय पर बिजली,पानी, सड़क के विभिन्न अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कही।
उन्होंने कहा कि वे स्थानान्तरण की परिपाटी में विश्वास नही रखते। ऐसे में जनता की समस्याओं का जो अधिकारी तत्परता से निराकरण करेगे उन्हें किसी से डरने की जरूरत नहीं हैं। अधिकारी बिना किसी राजनीतिक रोड़ेबाजी के अपना कर्तव्य समझते हुए जनता को उनकी मूलभूत सुविधाए बिजली,पानी, सड़क की सुविधा उपलब्ध कराए। मानवेन्द्र ने कहा कि किसी भी विभाग अथवा योजना के लिए संसाधनों की कमी नहीं आने दी जाएगी।
मानवेन्द्र ने कहा कि नेता और अधिकारी दोनों ही इस कुर्सी पर इसलिए है, क्योकिं जनता की समस्याओं का त्वरित समाधान हो सके। उन्होनें कहा किअधिकारियों को भी चाहिए कि वह जनता के सामान्य कार्य के लिए उन्हें चक्कर ना कटवाए और काम की प्राथमिकता के अनुसार उनका समाधान करे। उन्होंने बैठक में विद्युत विभाग के अधिकारियों को कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप घरेलू उपभोक्ताओं को 24 घंटे निर्बाध बिजली मिले इसकी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। साथ ही कृषि फीडरों पर 7 घंटे बिजली किसानों को उपलब्ध हो ताकि रबी की फसल को नुकसान ना पहुंचे।
वहीं जलदाय विभाग के अधिकारियों को उन्होंने हिदायत दी कि ना सिर्फ शिव बल्कि जिले भर में जिन-जिन क्षेत्रों जलदाय विभाग की होदिया क्षतिग्रस्त हैं या पाईप लाईन टूटी फूटी हुई हैं उनको दुरूस्त करवाकर पेयजल संकट से निजात दिलाए। कुछ क्षेत्रों मंे सर्दी में भी पानी की समस्या की बात सामने आ रही हैं। अधिकारी उस क्षेत्र पर विशेष रूप से फोकस कर समस्या का समाधान करे। बैठक में विद्युत विभाग, जलदाय विभाग सहित अन्य विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।
 इस दौरान मानवेन्द्र ने बाड़मेर लिफ्ट केनाल योजना, नर्मदा नहर परियोजना सहित अन्य योजनाओं की प्र्रगति की समीक्षा भी की।
chandan singh bhati 
error: Content is protected !!