टिकट का पता नहीं, शुरू कर दी तैयारी

विधानसभा चुनाव में भले ही सवा साल बाकी हों, लेकिन राजनीतिक माहौल गरमाने लगा है। टिकट बंटने में अभी काफी वक्त है लेकिन विधायकों ने अपने कार्यकाल का रिपोर्टकार्ड बनवाना शुरू कर दिया है। तीन दिन चले विधानसभा सत्र के दौरान चार विधायकों ने प्रश्नों के जरिए विधायक कोष से क्षेत्र में कराए गए कार्यो का ब्योरा निकलवाया है। भाजपा के एक विधायक ने तो अपनी चार साल की उपलब्धियों को ले एक किताब का लोकार्पण भी करवा लिया।

हाल में समाप्त हुए विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस के शाले मोहम्मद, कांता गरासिया और भाजपा के राजेन्द्र राठौड़ व जसवंत सिंह यादव ने अपने विधायक कोष से अब तक हुए कार्यो का ब्योरा विधानसभा प्रश्नों के जरिए निकलवाया है। शाले मोहम्मद ने तो पूरे जैसलमेर जिले में विधायक कोष से हुए कामकाज की जानकारी मांगी है।

जैसलमेर में विधानसभा की दो सीट हैं। इस तरह उन्हें अपने क्षेत्र के साथ ही दूसरे विधायक के क्षेत्र में हुए कामकाज की जानकारी भी मिल गई। यहां से दूसरे विधायक भाजपा के छोटू सिंह भाटी है। इसी तरह भाजपा के दिगम्बर सिंह ने मेवात क्षेत्रीय विकास कार्यक्रम के तहत अलवर और भरतपुर जिलों में हुए कामों का ब्योरा मांगा है।

error: Content is protected !!