डूंगर कॉलेज में रोजगार मेला सम्पन्न

बीकानेर 30 जनवरी। डूंगर कॉलेज के उद्यमिता एवं रोगजार प्रकोष्ठ के तहत मंगलवार को उद्यमिता एवं रोजगार मेला सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. देवेश खण्डेलवाल ने बताया कि मेले का उद्घाटन जिला उद्योग केन्द्र, बीकानेर के महाप्रबन्धक श्री आर.के. सेठिया ने किया। मेले के उद्घाटन अवसर पर उपाचार्य डॉ. सतीश कौशिक ने विद्यार्थियों से अधिकाधिक रूप से लाभ उठाने की अपील की। सहायक निदेशक डॉ. दिग्विजय सिंह ने भी अपने उद्बोधन में इस प्रकार के मेले की उपयोगिता के बारे में बताया।
अपने उद्बोधन में श्री आर.के. सेठिया ने कहा कि न केवल भारत में वरन पूरे विश्व में स्वरोजगार की आवश्यकता है। उन्होनें उद्यमिता के लिये मूलभूत आवश्यकताओं के बारे में युवाओं को अवगत कराया। उन्होनें युवाओं को सकारात्मक सोच की महत्ती आवश्यकता बताई। श्री सेठिया ने गीते के सिद्धान्तों एवं इन्द्रा नूई की जीवनी को विद्यार्थियों के लिये अनुकरणीय बताया।
मीडिया प्रभारी डॉ. राजेन्द्र पुरोहित ने बताया कि इस मेले में विश्वविद्यालय रोजगार सूचना एवं मार्गदर्शन केन्द्र एवं उप क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय, बीकानेर के अधिकारियों ने उपस्थित रहकर विद्यार्थियों को रोजगार के अवसरों के बारे में जानकारी दी। जिला रोजगार कार्यालय के श्री हर गोविन्द मित्तल एवं श्री घनश्याम ने विद्यार्थियों को रोजगार कार्यालय में ऑनलाइन पंजीयन एवं बेरोजगारी भत्ते के लिये आवेदन की प्रक्रिया के बारे में अवगत कराया। जीवन बीमा निगम के श्री विनोद नागपाल ने बीमा क्षेत्र में रोजगार की सम्भावनओं पर व्यक्तव्य दिया।
उपाचार्य डॉ. सतीश कौशिक ने जानकारी देते हुए बताया कि इस अवसर पर एक्सि बैंक, आई सी आई सी आई प्रुडेन्शियल जीवन बीमा, बीकाजी ग्रुप तथा ज्ञानोदय आई टी आई कॉलेज, बीकानेर आदि संस्थाओं ने विद्यार्थियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाये।
प्रभारी डॉ. देवेश खण्डेलवाल ने बताया कि इस मेले में विभिन्न पदों पर लगभग पन्द्रह विद्यार्थियों का प्रभम चरण में प्रारम्भि चयन हुआ है।
इस अवसर पर डॉ. सोनु शिवा, डॉ. सीताराम, डॉ. राजकुमार ठठेरा, डॉ. अनु शर्मा, डॉ. उज्ज्वल गोस्वामी, डॉ. ए.के. यादव, डॉ. बजरंग सिंह राठौड़, डॉ. मीना रानी, डॉ. अनिला पुरोहित, डॉ. इन्द्रा विश्नोई, डॉ. प्रकाश अमरावत, डॉ. बी.एल. शर्मा, डॉ. राजनारायण व्यास, डॉ. संदीप यादव सहित अनेक संकाय सदस्यों ने उपस्थित रहकर मेले को सफल बनाने में सहयोग प्रदान किया। सम्पूर्ण कार्यवाही का संचालन डॉ. नरेन्द्र भोजक ने किया।
वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ. शिशिर शर्मा ने आगन्तुकों एवं अतिथियों को आभार प्रदान करते हुए विद्यार्थियों से भविष्य में भी प्रत्येक रोजगार मेले में उपस्थित रहकर अच्छे रोजगार पाने की शुभकामनाएं प्रेषित कीं।
(डॉ. देवेश खण्डेलवाल) प्राचार्य
प्रभारी

error: Content is protected !!