सिन्धी अकादमी द्वारा एकांकी आलेख प्रतियोगिता के परिणाम घोषित

जयपुर, 13 मार्च (वि.)। राजस्थान सिन्धी अकादमी द्वारा वित्तीय वर्ष 2017-18 में आयोजित अखिल भारतीय/राज्य स्तरीय एकांकी आलेख प्रतियोगिता के परिणामों की घोषणा की गई है।
अकादमी अध्यक्ष श्री हरीश राजानी ने बताया कि अखिल भारतीय स्तर पर नागपुर के श्री किशोर लालवानी की एकांकी ’’इएं बि थी सघे थो’’ ने प्रथम, कोटा के श्री किशन रतनानी की एकांकी ’’नव दुर्गा’’ ने द्वितीय एवं रायपुर की श्रीमती जया जादवानी की एकांकी ’’जडहि वणनि मां पन्न किरनि था’’ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है।
इसी प्रकार राज्य स्तर पर जयपुर के श्री रमेश रंगानी की एकांकी ’’मौके परस्त’’ ने प्रथम, जयपुर के श्री गोपाल की एकांकी ’’सिन्धुपति राजा दाहिरसेन’’ ने द्वितीय तथा कोटा के श्री मुरारी लाल कटारिया की एकांकी ’’असां सभ हिक आहियूं’’ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है।
नवोदित लेखकों की अखिल भारतीय स्तर की प्रतियोगिता में आदीपुर कच्छ की सुश्री चंपा डी.चेतनानी की एकांकी ’’सता-गोली आफीम जी’’ ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
अकादमी सचिव ईश्वर लाल मोरवानी ने बताया कि उक्त पुरस्कार अकादमी के 25 मार्च, 2018 को जयपुर के इन्द्रलोक ऑडिटोरियम में आयोजित ’’वार्षिकोत्सव, सम्मान समारोह एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम’’ में प्रदान किये जायेंगे।

(ईश्वर लाल मोरवानी)
सचिव

error: Content is protected !!