सिलाई-बुनाई प्रशिक्षण शिविर का किया उद्घाटन

सेवा कार्यों से ही जीवन की सार्थकता : महावीर रांका
बीकानेर। सृजनशीलता हमारे जीवन को सेवा का अवसर देती है और सेवा जीवन को सार्थक बनाता है। यह विचार मंगलवार को भीनासर स्थित राजकीय बांठिया उच्च माध्यमिक विद्यालय में नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावीर रांका ने सिलाई-बुनाई प्रशिक्षण शिविर व 21 सिलाई मशीनों के नि:शुल्क वितरण अवसर पर व्यक्त किए। न्यास अध्यक्ष रांका ने उपस्थितजनों से कहा कि रोटरी क्लब बीकानेर मिडटाउन द्वारा समय-समय पर सेवा के श्रेष्ठ कार्य किए जाते हैं, इससे समाज को मजबूती मिलती है साथ ही उत्साहवर्धन भी होता है।
शाला प्राचार्या शशि वर्मा ने बताया कि रोटरी क्लब बीकानेर मिडटाउन के सहप्रांतपाल मनोज गुप्ता ने शाला की छात्राओं को ई-लाइब्रेरी से जोडऩे की बात कही तथा अध्यक्ष गुलाब सोनी ने अधिक से अधिक प्रशिक्षण उपलब्ध करवाने का आग्रह किया। पत्रकार हेम शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक श्रीवल्लभ पुरोहित तथा प्रशिक्षण सुनीता पडि़हार के देखरेख में सम्पन्न करवाया जाएगा। इस अवसर पर जयकिशन परिहार, शेखर आचार्य, गिरिराज जोशी, तुलसीराम जाजड़ा, घनश्याम रामावत सहित अनेक गणमान्यजन उपस्थित रहे।

शाला में लगवाएंगे वाटर कूलर
न्यास अध्यक्ष रांका ने श्री रामलाल सूरज देवी रांका चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से 1500 लीटर पानी ठंडा करने वाली मशीन शाला को भेंट करने की घोषणा की तथा रोटरी क्लब बीकानेर मिडटाउन से करीब 150 फर्नीचर सैट भी उपलब्ध करवाने की घोषणा की गई।

100 टेबल-कुर्सी किए भेंट
मंगलवार को ही मुरलीधर व्यास कॉलोनी स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मुरलीधर व्यास नगर में रोटरी क्लब बीकानेर मिडटाउन द्वारा 100 टेबल व 100 स्टूल सेट भेट की गई। संस्था प्रधान मीना जोशी ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावीर रांका, रोटरी क्लब के प्रांतपाल आर.के. भुतोरिया, मनोज गुप्ता, क्लब अध्यक्ष गुलाब सोनी, समाजसेवी राजेश चूरा, सूर्यप्रकाश शर्मा, दीपक व्यास, वीरेन्द्र आर्य रहे। जोशी ने बताया कि शाला की समस्याओं को चैयरमेन के समक्ष रखा गया इस पर इस समस्याओं को शीघ्र ही दुरुस्त करवाने का आश्वासन दिया।

error: Content is protected !!