सिन्धी आइडल (गायन) प्रतियोगिता रविवार को उदयपुर में

जयपुर, 25 मई (वि.)। राजस्थान सिन्धी अकादमी द्वारा सिन्धी भाषा व संगीत को बढ़ावा देने के लिये राज्य स्तरीय सिन्धी आइडल (गायन) प्रतियोगिता 2018 के प्रथम चरण में रविवार को उदयपुर में पूज्य सिन्धी साहिति पंचायत के सहयोग से झूलेलाल भवन में ऑडिशन कार्यक्रम रखा गया है।

अकादमी अध्यक्ष हरीश राजानी (राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त) ने बताया कि अकादमी इतिहास में नवाचार के अन्तर्गत पहली बार इस प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है एवं प्रतिभागियों की ओर से प्रतियोगिता में भाग लेने के लिये काफी उत्साह दिखाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य के नवोदित सिन्धी गायक कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिये प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित की जा रही है।
अकादमी सचिव ईश्वर मोरवानी ने बताया कि प्रथम चरण में अजमेर में 19 मई को एवं जोधपुर में 20 मई ऑडिशन की जा चुकी है तथा कोटा में 2 जून को एवं जयपुर में 3 जून को ऑडिशन रखा गया है। प्रतियोगिता का फाईनल राउण्ड उदयपुर में 20 जून को रखा गया है। उन्होंने यह भी बताया कि प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रथम पुरस्कार में 31 हजार, द्वितीय पुरस्कार में 21 हजार एवं तृतीय में 11 हजार की नकद इनामी राशि के साथ सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किये जायेंगे।

error: Content is protected !!