दारा सिंह एनकाउंटर मामले के मुख्य आरोपी की हत्या

राजस्थान की राजनीति में बवाल मचाने वाले दारा सिंह एनकाउंटर मामले के मुख्य आरोपी विजय कुमार की आज अपहरण कर हत्या कर दी गई। विजय कुमार का शव चूरू जिले के रतनगढ़ में गुरुवार सुबह मिला, पुलिस का कहना है कि उसके सिर में गोली मारी गई। पुलिस के साथ ही सीबीआई की टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है, इससे अधिक जानकारी देने को पुलिस अधिकारी फिलहाल तैयार नहीं है। देर शाम सीकर पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को राउंड-अप किया है।

विजय कुमार हत्या मामले में प्रदेश के गृह राज्यमंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल का कहना है कि यह प्रकरण बड़ा गंभीर है,दारा सिंह एनकाउंटर मामले में सरकार गंभीरता से जांच करा रही थी, सीबीआई को पूरा सहयोग दिया जा रहा था, लेकिन अब विजय कुमार हत्या से मामला ओर गंभीर हो गया, राज्य पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि करीब पांच साल पहले चूरू में शराब तस्कर दारासिंह पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था। दारा सिंह के परिजनों की गुहार पर राज्य सरकार और सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपी।

सीबीआई जांच में तत्कालीन सार्वजनिक निर्माण मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेन्द्र राठौड़, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ए.के.जैन और पुलिस अधीक्षक सहित पोन्नूचामी सहित आधा दर्जन पुलिस अधिकारियों को दोषी माना गया।

पुलिस अधिकारी तो अभी भी जेल में बंद है, लेकिन राठौड़ पिछले दिनों ही सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर जमानत पर बहार आए है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के निकट माने जाने वाले राठौड़ के इस मामले में आरोपी होने से प्रदेश की राजनीति में लम्बे समय से बवाल मचा हुआ है। भाजपा जहां प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार पर राठौड़ का बेवजह फंसाने का आरोप लगा रही है, वहीं कांग्रेस राठौड़ को इस मामले का जिम्मेदार बता रही है।

error: Content is protected !!