महिलाओं की आजादी लिये हम कटिबद्घ- प्यारी कँवर

महिला चाहे तो दुनिया बदल सकती है- प्यारी कँवर
महिलाए आसुरी शक्ति के खिलाफ लड़ने के लिये तैयार रहे- प्यारी कँवर
मण्डावर में महिला जागरूकता शिविर व कार्यशाला आयोजित

राजसमंद जिले के भीम उपखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत मंडावर में स्थानीय सरपंच एवं राजस्थान रावत राजपूत महासभा महिला प्रदेश अध्यक्ष प्यारी कँवर रावत के सानिध्य में महिला जागरूकता, कार्यशाला, बालिका कल्याण , बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, सरपंच जनसंपर्क अभियान के तहत शिविर का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सरपंच प्यारी कँवर रावत ने बताया कि इक्कीसवीं सदी महिलाओं की सदी है और महिलाएं आसुरी शक्तियों से लड़ने के लिये तैयार रहने का आह्वान किया। महिलाओं की आजादी तथा शक्ति के लिये एकजुट रहने की बात की। बालिकाओं के कल्याण, महिलाओं की समस्या, सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ जनता तक पहुंचाने के लिए दिन-रात एक किया है तथा भ्रष्टाचार मुक्त जनता को सीधा लाभ पहुंचाया है। बालिका शिक्षा के प्रोत्साहन के लिए कटिबद्ध रहने की बात कही। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए सभी को अधिकतम लाभ लेने के लिए आव्हान किया। इस अवसर पर बीजेपी अध्यक्ष नेतसिंह कनियात, सर्कल अध्यक्ष पूरण सिंह डूंगावत, नारायण सिंह, घीसा सिंह, आसू सिंह, कृष्णा चौहान, मैना देवी, सुभाष सिंह, लीला देवी, भूर सिंह, गणेश सिंह, भंवर सिंह, सोहन सिंह, शेर सिंह, बाबू सिंह, सुशीला देवी, कंचन चावला, सुमन देवी, नारायणी देवी, छगनी देवी, राधा देवी, इंद्रा लौहार आदि मौजूद थी।

बांधा रक्षासूत्र, लिया संकल्प
महिला जागरूकता कार्यशाला में सरपंच प्यारी रावत ने सभी महिलाओं को रक्षा सूत्र बांधा तथा मंडावर की आन बान मर्यादा के लिए कृतसंकल्प रहते हुए महिला एकता को कायम रखने का संकल्प लिया। महिला जागृति के लिये जाति, पंथ, गौत्र के नाम पर भेदभाव दूर करने का संदेश दिया।

Leave a Comment