मतदाता जागरुकता अभियानः हस्ताक्षर कर दिया मतदान में भागीदारी का संदेश

बीकानेर। मतदाता जागरुकता अभियान के तहत ‘लोकतंत्र के उत्सव’ में शत-प्रतिशत मतदाताओं को भागीदारी हेतु प्रेरित करने के लिए कलक्ट्रेट परिसर में ‘हस्ताक्षर अभियान’ की शुरूआत गुरुवार को हुई।
राजस्थान पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा, जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. एन. के. गुप्ता, निदेशक (माशि) नथमल डिडेल तथा निगम आयुक्त प्रदीप गावंडे ने इसकी शुरूआत की। कुलपति प्रो. शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए चलाए जा रहे अभियान के सकारात्मक परिणाम आएंगे। प्रत्येक मतदाता को इससे जुड़ना चाहिए तथा यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई भी मतदाता, मताधिकार के उपयोग से वंचित नहीं रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. एन. के. गुप्ता ने कहा कि 7 दिसम्बर को होने वाले चुनावों में प्रत्येक मतदाता, मतदान केन्द्र तक पहुंचें। उन्हांेने कहा कि हस्ताक्षर करने वाला प्रत्येक मतदाता शपथ ले कि वह अपने मताधिकार का उपयोग करने के साथ अपने परिचितों और परिजनों को इसके लिए प्रेरित करेगा।
शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने कहा कि निर्वाचन विभाग द्वारा मतदाता जागरुकता की विभिन्न गतिविधियों से मतदाता अपने अधिकार के प्रति जागरुक होंगे। निगम आयुक्त गावंडे ने कहा कि निगम द्वारा ‘स्वीप’ के कार्यक्रमों में भागीदारी निभाई जा रही है। निगम द्वारा शहर की प्रमुख दीवारों पर मतदाता जागरुकता से संबंधित नारे लिखवाए गए हैं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ए. एच. गौरी ने कहा कि नवंबर के अंतिम पखवाड़े में ‘स्वीप’ के तहत विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। इनमें सरकारी कार्मिकों, स्वयंसेवी संस्थाओं, औद्योगिक संगठनों सहित विभिन्न वर्गों का योगदान रहेगा।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) शैलेन्द्र देवड़ा, उपखण्ड अधिकारी मोनिका बलारा, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक आर. के. सेठिया, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एल. डी. पंवार, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!