सरकार की नाकामी पर बरसे भाया

पांच साल में भाजपा नही खुलवा सकी मांगरोल में पंचायत समिति कार्यालय
फ़िरोज़ खान

बारां 25 नवम्बर। कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद भाया ने आज अपने जनसम्पर्क के दौरान जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि मांगरोल तहसील मुख्यालय से पंचायत समिति अंता की दूरी लगभग 50 किलोमीटर होने से मांगरोल में पंचायत समिति खोलने के प्रस्ताव पर तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सहमति देते हुए प्रशासनिक आदेश जारी करने हेतु ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग को निर्देशित किया गया था। आवश्यक औपचारिकता के चलते कांग्रेस शासन में इसकी प्रक्रिया अधूरी रह गई। भाजपा शासन ने पांच साल गुजर जाने के बाद भी मांगरोल में पंचायत समिति खोलने के प्रस्ताव पर कोई रूचि नहीं दिखाई, जबकि विगत दिनों पंचायत का पुर्नगठन किया गया है, इसके अंतर्गत प्रदेश के कई जिलों में नई पंचायत समितियां बना दी गई है जबकि मांगरोल को वंचित रख गया, जिसके कारण मांगरोल तहसील क्षेत्र के जरूरतमंदों, पंच, सरपंच एवं आमजन को अंता जाना पड़ता है।

भाया ने जन समुदाय से जनसम्पर्क के दौरान कहा कि भाजपा सरकार द्वारा सिंचाई के लिए बिजली आपूर्ति में कहीं सुधार नही किया गया। सरकार द्वारा सिंचाई कार्य हेतु 8 घंटे थ्री फेस एवं गांवों में 24 घंटे बिजली देने का घोषणा पत्र में वादा किया था, लेकिन किसान विरोधी भाजपा सरकार द्वारा सिंचाई कार्य हेतु 3 से 5 घंटे बिजली दी जा रही है, इसमें भी 3-4 ट्रिफिंग आम बात हो गई तथा गांव में तो लाईट का पता ही नही है कि यह कब आती है और कब चली जाती है। किसानों के बिजली ट्रांसफार्मर जलने/खराब होने पर कांग्रेस शासन में 72 घंटे के दौरान बदलने का नियम था, लेकिन वर्तमान भाजपा शासन में 15-20 दिन में भी ट्रांसफार्मर नही बदला जा रहा, जिसके कारण किसान की फसल बर्बाद हो जाती है।

उधर दूसरी ओर जनसम्पर्क के दौरान श्रीमती उर्मिला भाया ने भाजपा सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि भाजपा शासन में मंहगाई में बेतहाशा बढोतरी हुई है। इससे गृहणियां भी अछूती नही रही। उनके भोजन बनाने में काम आने वाली गैस की दरे जो 30 मई 2014 को 414 रूपए प्रति सिलेण्डर थी वह बढकर वर्तमान में 953 रूपए हो चुकी है। श्रीमती भाया ने कांग्रेस सरकार को प्रदेश में फिर से काबिज करने के लिए मतदाताओं से हाथ के निशान के सामने वाले बटन को दबाकर प्रमोद भाया के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

आज किया यहां पर जनसम्पर्क-मीडिया प्रभारी लक्ष्मण वर्मा सागर ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद भाया द्वारा आज अंता विधानसभा क्षेत्र के गांव महुआ, रकसपुरिया, मूण्डला सुजानजी, किशनपुरा, बोरदा, जलोदा तेजाजी, चैनपुरिया, चन्द्राहेडी, कुश्या, कूण्डला, शाहपुरा तथा श्रीमती उर्मिला भाय द्वारा जयनगर, भूराजेडी, हापाहेडी, कोटडी, केवडा, नियाणा, मानपुरा, खरखडा, नकटी का आसन, डाबला, मऊ, राजोडिया, चहेडिया, सोरसन की झोपडिया में मतदाताओं से जनसम्पर्क करते हुए कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की गई।

आज यहां करेंगे जनसम्पर्क- सोमवार 26 नवम्बर को कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद भाया द्वारा विधानसभा अंता के ग्राम बटावदी, बूंदी, रसखेडा, बिजोरा, टारडा, डाबरी काकाजी, खजूरनाखुर्द, पलसावा, काचरी, बाडा हाला कुंआ, टारडीखेडा एवं श्रीमती उर्मिला भाया द्वारा मऊ, रेनगढ, रिझिंया, जारेला, बालून्दा, काशीपुरा, भावगढ, बमोरीकलां, पाली गांवों में जनसम्पर्क किया जाएगा।

Leave a Comment

error: Content is protected !!