मूंगफली के सरकारी खरीद केंद्र का अवलोकन

नोखा । आज नोखा में संचालित मूंगफली के सरकारी खरीद केंद्र का अवलोकन कर किसानों को आ रही समस्याओं के निराकरण बाबत संबंधित अधिकारियों से वार्ता की । किसानों ने आज प्रातः खरीद प्रक्रिया में आ रही समस्याओं की और ध्यान आकर्षित करते हुए अनुरोध किया था कि जिन किसानों ने एक ही मोबाइल नंबर से तीन से अधिक टोकन लिए थेए उनका मूंगफली तुलाई में नंबर नहीं आ रहा हैए जिससे किसानों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।
इसके साथ ही रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर तुलवाई का मैसेज प्राप्त होने के बाद किसानों को 5 दिवस के भीतर फसल लेकर खरीद.केंद्र पर पहुंचना अनिवार्य होता हैए अन्यथा टोकन निरस्त कर दिया जाता है । जबकि मूंगफली की पछेती फसल वाले किसानों की फसल देर से पकने के कारण निर्धारित 5 दिवस की अवधि में फसल तैयार ही नहीं हो पाती हैए ऐसे में यह आवश्यक है कि किसानों को उक्त नियत अवधि को 15 दिवस तक बढ़ाया जाना चाहिए ।
अभी रबी सीजन की बुवाई के लिए यूरिया की किल्लत की ओर ध्यान दिलाते हुए किसानों ने विधायक महोदय से यूरिया की समय पर पर्याप्त.आपूर्ति बनाए रखने का आग्रह किया । बिश्नोई ने किसानों की मांग को गंभीरता से लेते हुए तत्काल खरीद केंद्र का दौरा किया तथा उच्च.अधिकारियों से वार्ता कर किसानों को आ रही समस्याओं के तत्काल निराकरण हेतु उन्हें ज्ञापन प्रेषित किया ।,

बिहारीलाल बिष्नोई
विधायक, नोखा

error: Content is protected !!