गहलोत ‘चिंतन’ से मुक्त हो गए हो तो विद्यार्थियों की भी चिंता कर लेंः देवनानी

-राजस्थान स्टेट आॅपन बोर्ड के विद्यार्थियों को पाठ्य-पुस्तकें नहीं पहुंचाने पर देवनानी ने की सरकार की खिंचाई।
-परीक्षा माथे पर, राज्य सरकार कांग्रेस के चिंतन में व्यस्त।
-देवनानी ने की शीघ्र पाठ्य-पुस्तकें देने की मांग।

प्रो. वासुदेव देवनानी
जयपुर, 20 मई। भाजपा नेता, पूर्व शिक्षा मंत्री एवं अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि अगर अशोक गहलोत सरकार ‘कांग्रेस चिंतन’ की चिंता से बाहर आ गई तो प्रदेश के हजारों बच्चों के भविष्य की भी थोडी-बहुत चिंता कर लें। राजस्थान स्टेट आॅपन बोर्ड के विद्यार्थियों की परीक्षा माथे पर होने के बाद भी उन तक पाठ्य-पुस्तकें नहीं पहुंचाना राज्य सरकार का गैर-जिम्मेदारना और अक्षम्य कृत्य है, जिसका दुष्परिणाम कांग्रेस और उसकी सरकार को समय रहते भुगतना पडेगा।
देवनानी ने कहा कि गत साढे तीन सालों में प्रदेश में ‘पोपावाई का राज’ चल रहा है। सरकार न समय पर परीक्षा करा पा रही है और न बेदाग प्रतियोगिता परीक्षाएं आयोजन ही कराने में सफल है। सरकार में बैठे बडे लोगों की सह पर हरएक प्रतियोगी परीक्षा के पेपर लीक हो रहे हैं। झूठी वाहवाही लूटने के लिए खोले गए राजकीय विद्यालय एवं महाविद्यालय मूलभूत सुविधाओं के लिए भी तरस रहे है। सरकार ने प्रदेश में शिक्षा का बेडागर्क कर छोडा है। राजस्थान स्टेट ओपन बोर्ड की परीक्षा में बैठने वाले 10वीं व 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को अब तक भी पाठ्य-पुस्तकें नहीं दिए जाना इसका जीता जागता प्रमाण है। परीक्षाएं 25 मई से प्रारंभ होने में जबकि राजस्थान पाठ्यपुस्तक मंडल अब तक भी विद्यार्थियों को पुस्तकें नहीं पहुंचा पाया है। सरकार की लापरवाही का खमियाजा विद्यार्थियों को भुगतना पड रहा है। यह यह प्रदेश का ही दुर्भाग्य है कि पुस्तके पढे बगैर विद्यार्थियों को राज.स्टेट आॅपन बोर्ड की परीक्षा देने को मजबूर होना पड रहा है।
देवनानी ने कहा कि कांग्रेस और मुख्यमंत्री गहलोत को कांग्रेस का चिंतन करने का वक्त है जबकि विद्यार्थियों के भविष्य की चिंता उन्हें नहीं है। सरकार नहीं चाहती कि प्रदेश के विद्यार्थी और युवा शिक्षित बनें। विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड कर कांग्रेस का चिंतन शिविर करना निश्चित ही अपने उद्धेश्य की पूर्ति में सफल सिद्ध नहीं हो सकेगा। वैसे भी कांग्रेस अब कितना भी चिंतन और चिंता कर लें उसे देश से पूर्ण मुक्त होने से कोई नहीं बचा सकता। कांग्रेस का नेस्तनाबूत होना तय है। देवनानी ने राज्य सरकार से न केवल राजस्थान स्टेट आॅपन बोर्ड के विद्यार्थियों को शीघ्र पाठ्य-पुस्तकें उपलब्ध कराने की मांग की है बल्कि पुस्तकों की व्यवस्था नहीं किए जाने पर उचित प्लेटफार्म पर सरकार को घेरने की भी चेतावनी दी है।

error: Content is protected !!