ऐसी लागी लगन….किस को कर गई मगन…!!

KEK-1 30-8-सुरेन्‍द्र जोशी- केकडी। चुनावी मौसम में आयोजन भले ही कोई भी क्‍यो ना हो उसके राजनैतिक मायने निकाले जाना कोई नई बात नही है। यह बात तब और अहम हो जाती है जब आयोजनकर्ता न केवल किसी ना किसी पार्टी से जुडा हो वरन उसमे अपना भविष्‍य भी तलाश रहा हो। यही वजह है कि पिछले दिनो शहर में पहली बार बडे पैमाने पर आयोजित हुई विशाल भजन संध्‍या में भले ही सुप्रसिद्व भजन सम्राट अनूप जलोटा ने अपनी चिरपरिचित शैली में ऐसी लागी लगन….. जैसे कई दिल को छू लेने वाले कई भजन प्रस्‍तुत किये हो मगर इस लगन में कौन कौन मगन हुआ इसके चर्चे अभी तक भी थमने का नाम नही ले रहे है।
शहर के प्रमुख चौराहो से लेकर चाय पान की थडियो पर इन दिनो रह रह कर एक ही मुददा चर्चा में है और वो ये कि आखिर इतना बडा आयोजन आने वाले दिनो में कोई बडा गुल खिलाने में काययाब हो पायेगा …? चर्चाओ के इस दौर में कोई इसे सफल , कोई इसे खाम्‍हखां पैसे की बर्बादी की संज्ञा दे रहा है तो कोई इसमे अभी से जीत का गुणा भाग लगाने में जुट गया है। कुछ लोग ऐसे भी है जिनका कहना है कि पैसे को पानी की तरह बहाने से ही कोई सत्‍ता की सीढीयां चढने में कामयाब होता तो इस देश की सत्‍ता टाटा, बिडला और अंबानी के हाथो से कोई छीन ही नही सकता था। चर्चाओ के दौर में भले ही कुछ भी कहा जा रहा मगर इस कार्यक्रम मे भाजपा के दो बडे राष्‍ट्रीय नेताओ भाजपा के राष्‍ट्रीय महामंत्री धर्मेन्‍द्र प्रधान व भाजपा के राजस्‍थान प्रभारी कप्‍तान सिंह सोलंकी की मौजूदगी ने टिकट की जुगत में लगे स्‍थानीय दावेदारो को ऐसे विकट मोड पर ले जाकर छोड दिया है जहां सावधानी हटी तो दुर्घटना घटी वाली बात अक्षरश साबित होती है।

सुरेन्द्र जोशी
सुरेन्द्र जोशी

बहरहाल आने वाले विधानसभा चुनाव में किसे टिकट मिलेगा और कौन जीत हासिल करेगा इस प्रश्‍न का जवाब अभी भविष्‍य के गर्भ में है मगर इतना जरूर है कि अपनी दावेदारी के बूते पर इलाके में कमल खिलाने कि जुगत में लगे भाजपा नेताओ के चेहरो का नूर कुम्‍हला गया है। क्‍यो कि इस आयोजन के निमित्‍त उमडी भीड ने न केवल आयोजन कर्ता को इलाके में स्‍थापित ही किया है वरन भीड जुटाने के लिये अब तक की गई तमाम कवायदो के रिकार्ड भी ध्‍वस्‍त कर दिये है। ऐसे में हांलाकि लगन तो एक संत के जन्‍मोत्‍सव के नाम पर लगी मगर उसने भाजपा के कुछ स्‍थानीय दावेदारो को इतना मगन कर दिया है कि आने वाले समय में उनके लिये इसका तोड ढूंढना मुश्किल ही नही नामुमकिन भी लगने लगा है।

3 thoughts on “ऐसी लागी लगन….किस को कर गई मगन…!!”

  1. सिर्फसिर्फ़सिर्फसिर्फ शुभकामनाएं आपको ….

Comments are closed.

error: Content is protected !!