नीतीश-लालू ने बोला एक मंच से बीजेपी पर हमला

lalu nitishपटना / बिहार उपचुनाव के प्रचार के तहत राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और जेडीयू नेता नीतीश कुमार रविवार को छपरा में फिर एक मंच पर आए। दोनों ने जहां एक-दूसरे जमकर तारीफ की, तो वहीं बीजेपी-मोदी पर जमकर निशाना साधा। नीतीश कुमार ने कहा कि मोदी जहरीले प्रचार के कारण प्रधानमंत्री पद तक पहुंचे हैं। लालू ने नीतीश की तारीफ करते हुए उन्हें अपना छोटा भाई बताया।
लालू ने कहा कि उन दोनों के बीच मुख्यमंत्री पद कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि नीतीश को सत्ता का कोई लालच नहीं है। देश गलत हाथों में चला गया है और इसलिए दोनों एक साथ आए हैं। नीतीश ने भी बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जहर भरे प्रचार के चलते सत्ता में आई है और वह लालू के साथ आए हैं ताकि इस जहर को खत्म किया जा सके।
20 साल से चली आ रही अपनी प्रतिद्वंद्विता को भुलाते हुए लालू और नीतीश कुमार ने एक मंच से बीजेपी पर प्रहार करते हुए उस पर धर्म के आधार पर समाज को बांटने और मतदाताओं से किए महंगाई को रोकने और युवाओं के रोजगार सृजन के वादे को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाया। बिहार में 21 अगस्त को 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं और इन चुनावों में बीजेपी के खिलाफ लामबंदी करते हुए लालू तथा नीतीश 20 साल बाद एक साथ आए हैं।
बीजेपी को रोकने के लिए बने इस महागठबंधन में लालू-नीतीश के साथ कांग्रेस और एनसीपी भी हैं। इससे पहले हाल ही में हाजीपुर में दोनों पहली बार एक मंच पर दिखे थे। इस दौरान लालू और नीतीश दोनों ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला था।
इस बीच, बीजेपी ने लालू-नीतीश के गठबंधन पर चुटकी लेते हुए कहा कि यह गठबंधन नहीं ठगबंधन है। बीजेपी नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि यह अवसरवादी गठबंधन है। बीजेपी के अन्य नेता सीपी ठाकुर ने कहा कि लालू-नीतीश के साथ आने से कोई फर्क नहीं पड़ता।

error: Content is protected !!