मतदाता दिवस की बधाई दी नरेंद्र मोदी ने

modiनई दिल्ली, 25 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर देशवासियों को बधाई दी और भारत निर्वाचन आयोग को इसके स्थापना दिवस की बधाई दी।
प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर अपने संदेश में लिखा, “मैं सभी देशवासियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की बधाई देता हूं। मैं भारत निर्वाचन आयोग को भी बधाई देता हूं, जिसकी स्थापना 1950 को इसी दिन हुई थी।”
उन्होंने कहा, “मैं देशभर के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि वह इस साल के ‘सरल पंजीकरण, सरल सुधार’ की थीम का भरपूर इस्तेमाल करें।”
प्रधानमंत्री ने उन अधिकारियों व अन्य लोगों को भी बधाई दी, जिन्हें मतदाताओं को जागरूक और सजग बनाने के लिए रविवार को अवार्ड दिया जाएगा।
मोदी ने कहा, “हाल में हुए चुनावों में मतदान में वृद्धि देखी गई है, विशेषकर युवा और महिला मतदाताओं ने बड़ी संख्या में मतदान किया है। यह अद्भुत संकेत है।”
भारत निर्वाचन आयोग का गठन 25 जनवरी, 1950 को हुआ था। सरकार ने राजनीतिक प्रक्रिया में युवाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग के स्थापना दिवस 25 जनवरी, 2011 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाने की शुरुआत की थी।

error: Content is protected !!