स्टीफान जेम्स में एक अभिनेता के विलक्षण गुण हैं, उनके साथ स्क्रीन शेयर करके मैं सम्मानित महसूस कर रही हूँ”, जेनेली मोनाए

आलोचनात्मक रूप से प्रशंसित सीरीज ‘होमकमिंग’ अपने दूसरे सीजन के साथ अमेज़न प्राइम वीडियो पर वापसी कर रही है, पर इस बार एकदम नए रहस्य और बेहतरीन नयी स्टार, जेनेली मोनाए के साथ. उसका किरदार एक झील में बहती चप्पू वाली नाव में जागता है, जिसे इस बारे में कुछ याद नहीं कि वह वहाँ कैसे पहुँची – यहाँ तक कि वह कौन है, उसे यह भी याद नहीं है. आगे अपनी पहचान की तलाश में वह गिस्ट ग्रुप में पहुँच जाती है, जो होमकमिंग इनिशिएटिव के पीछे की अपरम्परागत कल्याण कंपनी है.

दूसरे सीजन में स्टीफन जेम्स अपने बदले हुए रोल में वाल्टर क्रूज़ का किरदार निभा रहे हैं. यह किरदार युद्ध के सदमे और घरवापसी अभियान (होमकमिंग इनिशिएटिव) के बाद एक नयी ज़िंदगी बसाने की कोशिश कर रहा होता है, जब उसे महसूस होने लगता है कि अभी और भी ज्यादा घातक रूप आना बाकी है -जहां तक उसे याद आ रहा है. होंग चाऊ की वापसी ऑड्रे टेम्पल के रूप में हुयी है जो गिस्ट में एक बेनाम अधीनस्थ कर्मचारी है और जो खुद को जबरन कॉर्पोरेट पायदान के शीर्ष पर अप्रत्याशित स्थिति में पाती है. सीजन दो के लिए कलाकार समूह में कंपनी के सनकी संस्थापक लियोनार्ड गिस्ट के रूप में ऑस्कर-विजेता क्रिस कूपर; और उतनी ही सनकी सैन्य महिला फ्रैंसिन बुंडा के रूप में एमी-विजेता जोआन कुसैक दिखाई देंगी.

सह-अभिनेता स्टीफन के साथ काम करने का अनुभव बताते हुए, जेनेली कहती हैं, “मैं स्टीफन जेम्स को बहुत पसंद करती हूँ. मैं कुछ समय से स्टीफान की फैन रही हूँ और मैंने जब सीजन 1 देखा तब मुझे वाल्टर के रूप में उनका किरदार समझने का अवसर मिला. मुझे एक अभिनेता के रूप में भी उन्हें समझने का मौका मिला. मुझे लगता है कि उनमें एक साथ कई आयाम हैं और अलग-अलग भूमिकाओं में एक्सपेरिमेंट करने की काफी गहराई है. स्टीफन के साथ काम करना मेरे लिए बहुत बड़े सम्मान की बात है. इस व्यक्ति में अपने कला-कौशल के लिए अलग-अलग स्तर की भरमार है और एक कलाकार तथा स्‍टोरीटेलर के रूप में उनके साथ कैमरे के सामने आना मेरे लिए अनमोल सम्मान की बात है.”

दूसरी ओर, स्टीफन बताते हैं, “जेनेली ने होमकमिंग सीजन 2 में अपनी ऑन-स्क्रीन किरदार से शो में जान डालने का काम किया है.” सह-कलाकार जेनेली के साथ काम करने का अपना अनुभव साझा करते हुए, उन्‍होंने आगे कहा कि, “मुझे यह बहुत अच्छा लगा. अभी तक यह अनुभव अतुलनीय रहा है. मुझे लगता है कि जेनेली वाकई खास हैं, जिस तरह वह अपना टाइम लेती हैं और कोई भी सीन करने को लेकर वह सचमुच सतर्क रहती है. उसके होने से यह शो शानदार हो गया है. मेरा मानना है कि उसने अपने किरदार को पूरी तरह अपना लिया है और उसे बखूबी निभाया है. मैं इस बात को लेकर काफी उत्‍साहित हूँ कि लोग उन्हें इस रूप में देखेंगे क्योंकि मेरी सोच में उन्होंने इस प्रकार का रोल पहले कभी नहीं किया है.”

देखें, ‘होमकमिंग सीजन 2’ अमेज़न प्राइम वीडियो पर, शुरू हो रहा है 22 मई, 2020 से

Leave a Comment

error: Content is protected !!