ज़िप्पो ने इस फेस्टिव सीजन नकली लाइटर्स पर रोशनी डालने के लिए डिवाइन से साझेदारी की

नई दिल्ली, 1 दिसंबर, 2020 । मौजूदा समय में जब अनेक प्रतिष्ठित ब्रैंड से मिलते-जुलते नकली प्रॉडक्ट्स बनाने वाली इंडस्ट्री लगातार बढ़ती ही जा रही है और असली-नकली में फर्क करना मुश्किल हो रहा है। ऐसे समय में ज़िप्पो ने त्योहारों के मौसम में असली और ओरिजिनल प्रॉडक्स खरीदने के फायदों पर रोशनी डाली है। त्योहार के मौसम में लोग चाहते हैं कि उनके पास एक पोर्टेबल लाइटर हो ताकि जरूरत पड़ने पर वे फौरन उसका इस्तेमाल कर अपने जश्न के माहौल को और भी जगमग बना लें। ज़िप्पो ने नकली लाइटर्स की खरीद की समस्या को उभारकर असली और ओरिजिनल विंड प्रूफ लाइटर्स खरीदने के लाभ को स्पष्ट रूप से पेश किया है।
आज नकली प्रॉडक्ट्स के कारोबारियों की बाजार में भरमार है। किसी ब्रैंड से मिलते-जुलते नकली सामान बनाने की घटनाएं 24 फीसदी सालाना की रफ्तार से बढ़ रही हैं। जालसाजों का निशाना प्रमुख रूप से लाइफस्टाइल और कपड़ों या ड्रेसेज से जुड़े ब्रैंड हैं। जिप्पो ने इस अंडरग्रांउड इंडस्ट्री की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रभावशाली लोगों की कम्युनिटी और रैप आर्टिस्ट डिवाइन से साझेदारी की है। अभियान में घटिया और नकली प्रॉडक्ट्स खरीदने से जुड़ी संभावित समस्याओं की ओर भी लोगों का ध्यान खींचा गया है। इसी के साथ अभियान में उपभोक्ताओं को शिक्षित किया जा रहा है ताकि वे असली प्रॉडक्ट और डील को पहचान सकें।
ज़िप्पो विंडप्रूफ लाइटर्स अपने बेहतरीन और आदर्श डिजाइन, लंबी लाइफ और अटूट स्थायित्व के लिए जाना जाता है। दुनिया भर में कंपनी ने असली लाइटर्स से मिलते-जुलते नकली जिप्पो लाइटर्स बनाने और उन पर अनधिकृत रूप से सजावट करने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ा है। इस बड़े मुद्दे को उभारने के लिए कंपनी अंडरग्राउंड रैप आर्टिस्ट डिवाइन के साथ काम कर रही है, जिन्हें बड़ी-बड़ी समस्याओं को सामने लाने की प्रामाणिकता और जुनून के लिए जाना जाता है। अब डिवाइन के साथ मिलकर जिप्पो लोगों को याद दिलाने के लिए काम रहा है कि नकली प्रॉडक्ट्स खरीदना किसी भी तरह उनके लिए अच्छा नहीं है।
ज़िप्पो के साथ हुई साझेदारी पर डिवाइन का कहना है, “मेरे प्रशंसक जानते हैं कि मैं हमेशा सच्चाई के लिए संघर्ष करता हूं। इस बड़े मुद्दे ने आज मुझे लिखने के लिए मजबूर किया है। इसी तरह के मुद्दे मुझे मेरे फैंस से जोड़ते हैं। प्रामाणिकता मेरे लिए महत्वपूर्ण है। जब ज़िप्पो ने मुझे भारत की सबसे बड़ी समस्या नकली प्रॉडक्ट्स की अंधेरी दुनिया पर प्रकाश डालने के लिए मदद करने को कहा तो मैं इस काम को करने के लिए काफी उत्सुक हो गया। नकली प्रॉडक्ट्स खरीदने से कोई फायदा नहीं होता है। नकली प्रॉडक्ट्स लोगों को कई तरह के आशंकित जोखिम में भी डालते हैं। इस तरह कई मामलों में लोग यह महसूस करते हैं कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। नकली प्रॉडक्ट्स के खिलाफ जंग में असलियत हर बार जीती है। यही वास्तविकता है, जिसके पीछे मैं खड़ा हो सकता हूं।‘
दिवाली के पांच दिनों के त्योहार पर असली और प्रामाणिक विंडप्रूफ लाइटर्स लोगों को मुहैया कराने का जश्न मनाने के लिए कंपनी ने दिवाली से प्रेरित होकर 5 पीस का विंडप्रूफ लाइटर कलेक्शन पेश किया है। इस कलेक्शन में शामिल सभी लाइटर्स अपने अनूठे और बेमिसाल डिजाइन, ट्रेडमार्क आकार और ज़िप्पो “क्लिक” के साथ अंधकार पर प्रकाश की जीत, सुख-समृद्धि तथा ज्ञान का जश्न मनाने और त्योहार की परंपराओं का पालन करने के लिए दिवाली की मूल थीम से प्रेरणा लेते हैं।
पिछले 90 वर्षों में बनाए गए 300,000 से ज्यादा बेमिसाल डिजाइनों के साथ ज़िप्पो अपने प्रतिष्ठित विंडप्रूफ लाइटर्स के कलात्मक एकीकरण और प्रतिष्ठा की सुरक्षा करने के लिए लगातार कड़ी मेहनत कर रहा है। ब्रैंड की ओर से अपने अधिकृत वितरकों और डीलरों के अधिकृत नेटवर्क को सहयोग प्रदान करने के लिए यह नवीनतम अभियान चलाया गया है। इससे कंपनी सुनिश्चित कर रही है कि आपकी जेब में मौजूद लाइटर पर जिप्पो की असली और ओरिजिनल क्वॉलिटी की स्टैंप लगी हुई हो।

error: Content is protected !!